Tina Dabi Biography 2024: आईये आज जानते है एक भारतीय सेवा अधिकारी टीना डाबी के बारे मे रोचक बातें!

Tina Dabi Biography 2024: नमस्ते दोस्तों! कैसे है आप सभी चलिए आशा करते है ठीक ही होंगे। चलिए आज हम जानते है एक भारतीय सेवा अधिकारी टीना डाबी जी के बारे मे कुछ रोचक जानकारी। तो चलिए शुरु करते है टीना डाबी जी की journey के बारे में कुछ रोचक बातें। आज हम आपको एक भारतीय सेवा अधिकारी टीना डाबी जी के बारे मे कुछ ऐसी जानकारियाँ बताने वाले है जो आपको जरूर पता होनी चाहिए।

तो आईये आज हम जानते है Tina Dabi Biography, Family, Relationship, Net Worth, Career, Car Collection, Income, और ऐसी कई बातें जो आपको हम आज के इस आर्टिकल मे बताने जा रहे है।

Tina Dabi Biography 2024

आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे मे बताने जा रहे है जिन्होंने कम उम्र मे ही इतना बड़ा पद हासिल किया है। तो आईये जानते है भारतीय सेवा अधिकारी मे कार्यरत टीना डाबी जी के बारे मे कुछ ऐसी जानकारी जो आपको निरंतर कार्य करने के लिए प्रेरणा देगी। हम आपको बता दें कि टीना डाबी का जन्म 9 नवंबर 1993 को Bhopal, Madhya Pradesh में हुआ था। 2024 के हिसाब से टीना डाबी जी की उम्र करीब 30 वर्ष की है।

टीना डाबी एक भारतीय सेवा अधिकारी है जो Employee Guarantee Scheme के तहत Commissioner के तौर पर कार्य कर रही है। टीना डाबी का कार्यालय जयपुर राजस्थान में स्थित है। टीना डाबी पहले श्री गंगानगर के District Council की chief executive officer रह चुकी है। Nationality से देखा जाए तो टीना डाबी एक भारतीय है।

टीना डाबी ने अपनी पढ़ाई Carmel Convent School, Bhopal से की है। और उसके बाद टीना डाबी ने अपने आगे की पढ़ाई Convent of Jesus and Mary, New Delhi से की है। टीना डाबी ने अपनी graduation की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के Lady Shri Ram College से की है। Hobbies की बात करे तो टीना डाबी को Travelling और Dancing का बहुत शौक है।

टीना डाबी के zodiac sign की बात करे तो वे एक scorpio है। टीना डाबी हिन्दु धर्म से belong करती है। टीना डाबी का hometown दिल्ली ही है। और टीना डाबी ने 22 साल की उम्र में ही UPSC की एग्जाम crack की थी। और वो भी first attempt में exam crack करने वाली टीना डाबी 2015 की AIR 1 रैंक पर है।

टीना डाबी की height करीब 5 फुट 4 इंच की है। और टीना डाबी का वजन करीब 55 kg के आस पास है। Hair Colour की बात करे तो टीना डाबी के बालो का कलर ब्लैक है। और टीना डाबी के eyes का colour भी ब्लैक ही है।

Tina Dabi Family

टीना डाबी के पिता का नाम Jaswant Dabi है जो कि BSNL के रिटायर्ड general manager रह चुके है। टीना डाबी की माता का नाम हिमानी डाबी है जो हाल फिलहाल Indian Engineering Service की एक employee है। टीना डाबी की छोटी बहन का नाम Ria Dabi है जो कि भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी में कार्यरत है।

Tina Dabi Career

टीना डाबी के करियर की बात करे तो वे भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी की 2016 बैच की अधिकारी है। 2024 में भी टीना डाबी अपने अधिकारी के पद पर कार्यरत है। 2017 में टीना डाबी ने अपना करियर अजमेर राजस्थान के Assistant Collector के पद के तौर पर शुरु किया था। 2015 में जो Civil Services की exam हुई थी उसमे टीना डाबी ने अच्छी रैंक हासिल की थी। इसलिए वे 2015 की topper कहलाई जाती है।

Tina Dabi Relationship

Tina Dabi Biography 2024

चलिए अब हम टीना डाबी के रिलेशनशिप से जुड़े कुछ रोचक जानकारी को आपके सामने पेश करने जा रहे है। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीना डाबी के पति का नाम Athar Aamir Khan है एक भारतीय प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर कार्यरत है। टीना डाबी की शादी 2018 में Athar Aamir Khan के साथ हुई थी।

बड़ी दुखद की बात है कि टीना डाबी ने अपने पति अथर आमिर खान से अलग होने का फैसला लिया। शादी के दो साल बाद ही टीना डाबी ने अपने पति अथर आमिर खान को अगस्त 2020 मे तलाक दे दिया था। फिर उसके बाद अप्रैल 2022 में टीना डाबी ने Pradeep Gawande से शादी की थी। हम आपको बता दें कि टीना डाबी जी के दूसरे पति प्रदीप गवांडे जी भी एक भारतीय प्रशासनिक अधिकारी है। दोनो कपल के एक बेटा भी है।

Tina Dabi Net Worth 2024

टीना डाबी बहुत ही होनहार छात्रा रह चुकी है। इसके चलते ही टीना डाबी ने 2015 की एग्जाम में AIR 1 रैंक लाकर अपना और अपने परिवार के साथ साथ अपने देश के नाम भी रोशन किया। हम आपको बता दें कि टीना डाबी SC जाति से बिलोंग करती है। फिलहाल देखा जाए तो टीना डाबी की monthly salary करीबन 78,800 या उससे अधिक की बताई जा रही है। और टीना डाबी की नेट वर्थ करीबन 1 मिलियन डॉलर से लेकर 5 मिलियन डॉलर की है।

आज इस आर्टिकल में हमने आपको Tina Dabi Biography, Family, Net Worth, Relationship और Career के बारे में सारी जानकारिया बताई है। आशा करते है आपको हमारा आज का ये आर्टिकल बहुत पसंद आया होगा। अगर आपको हमारी बताई जानकारी अच्छी लगी है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले।

Also Read -:

FAQ

1. टीना डाबी कौन है?

टीना डाबी भारतीय प्रशासनिक अधिकारी के पद पर कार्यरत है।

2. टीना डाबी किस उम्र में 2015 की UPSC एग्जाम crack की थी?

टीना डाबी ने 22 वर्ष की उम्र में 2015 की UPSC एग्जाम crack की थी।

3. टीना डाबी के पिता का नाम क्या है?

टीना डाबी के पिता का नाम Jaswant Dabi है।

4. टीना डाबी की माता का नाम क्या है?

टीना डाबी की माता का नाम हिमानी डाबी है।

Leave a Comment